Friday, July 25, 2008

the most beautiful ghazal...... !!

This is the most beautiful ghazal , i have ever heard.... sung by Menhadi Hasan. I dedicate it to someone very special for me and can anytime relate it.....


ज़िन्दगी में तो सभी प्यार किया करते हैं ,
मैं तो मरकर भी मेरी जान तुझे चाहूँगा .......

तू मिला है तो ये एहसास हुआ है मुझको ,
ये मेरी उम्र ,मुहब्बत के लिए थोड़ी है ...
इक ज़रा सा भी ग़मे-दौरां का हक है जिस पर ,
मैंने वो सांस भी तेरे लिए रख छोड़ी है ....
तुझपे हो जाऊंगा कुर्बान तुझे चाहूंगा...
मैं तो मरकर भी मेरी जान तुझे चाहूंगा....

अपने ज़ज्बात में नग्मात रचाने के लिए,
मैंने धड़कन की तरह दिल में बसाया है तुझे .....
मैं तसव्वुर भी जुदाई का भला कैसे करुँ,
मैंने किस्मत की लकीरों से चुराया है तुझे .....
प्यार का बन के निगेहबान तुझे चाहूँगा,
मैं तो मरकर भी मेरी जान तुझे चाहूँगा.....

तेरी हर चाप से जलते हैं ख्यालों में चिराग ,
जब भी तू आये जगाता हुआ जादू आये.....
तुझको छूलूं तो फिर ए जाने तमन्ना मेरी ,
देर तक मुझको अपने बदन से तेरी खुशबू आये ...
तू बहारों का है उन्वान तुझे चाहूँगा .....
मैं तो मरकर मेरी जान तुझे चाहूँगा...

जिन्दगी में तो सभी प्यार किया करते हैं ...
मैं तो मरकर भी मेरी जान तुझे चाहूँगा....

No comments: